Ladli Behna Yojana New Update : सीएम का बड़ा ऐलान,लाडली बहना योजना की राशि 3000 रुपए बढ़ाई जाएगी

Ladli Behna Yojana New Update : लाडली बहना योजना सीएम ( Ladli Behna Yojana New Update ) का बड़ा ऐलान,लाडली बहना योजना की राशि 3000 रुपए बढ़ाई जाएगी,27 अगस्त को बहनों को एक और तोहफा देंगे सीएम लाडली बहना योजना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनों के लिए बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि 27 अगस्त को मुख्यमंत्री बहनों से बात करने के साथ ही उन्हें उपहार भी देंगे.हालांकि,उन्होंने गिफ्ट का खुलासा नहीं किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली सहायता राशि भी बढ़ाई जाएगी.इसे बढ़ाकर 3000 रुपये किया जाएगा.

Ladli Behna Yojana New Update : सीएम का बड़ा ऐलान,लाडली बहना योजना की राशि 3000 रुपए बढ़ाई जाएगी

लाडली बहना किस्तें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों को बड़ा तोहफा दिया। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा ऐलान भी किया है.घोषणा के मुताबिक रक्षाबंधन के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्यारी बहनों को कुछ अहम उपहार देंगे. इसके साथ ही उन्हें मिलने वाली सहायता राशि भी बढ़ाई जाएगी.इसकी घोषणा सीएम शिवराज ने की है.

सहायता राशि 1000 से 3000 रुपये तक बढ़ सकती है.

रीवा से तीसरी किश्त की ₹1000 की राशि लाड़ली बहनों के खाते में भेजते समय सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि इस योजना से महिला सशक्तिकरण को बल मिला है और इस योजना की तरह भविष्य में भी बहनों को लाभ मिलता रहेगा। इस बीच सीएम शिवराज ने बड़ा ऐलान ( Ladli Behna Yojana New Update ) करते हुए कहा कि प्यारी बहनों को दी जाने वाली सहायता राशि 250 रुपये बढ़ाई जाएगी.इसे बढ़ाकर ₹3000 किया जाना है.यानी अब इस बढ़ोतरी से प्यारी बहनों को मिलने वाली सहायता राशि 1000 से बढ़कर 3000 रुपये हो सकती है.

रक्षाबंधन के दिन अपनी बहनों को कुछ और उपहार दूंगा सीएम

इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने कहा कि रक्षाबंधन के दिन मैं अपनी बहनों को कुछ और उपहार दूंगा.ऐसे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.सीएम शिवराज ने कहा कि 30 तारीख को रक्षाबंधन है.27 तारीख रविवार को सभी बहनें अपने गांव में पंचायत में एकत्र हों.उस दिन सीएम शिवराज उनसे बात भी करेंगे और सौगात देने की कोशिश भी करेंगे.

ट्रैक्टर परिवार की 21 से 23 वर्ष की बहनों के नाम जोड़ने का निर्णय

सीएम शिवराज ने बहनों को बड़ी राहत देते हुए कहा कि 21 से 23 वर्ष की आयु वर्ग की ट्रैक्टर चलाने वाले परिवार की बहनों का नाम लाडली बहन योजना में जोड़ने का निर्णय लिया गया है.ऐसे में जो बहनें वंचित रह गई हैं। इसका लाभ उन्हें भी मिलेगा और उनका नाम भी जुड़ेगा.गुरुवार को सीएम शिवराज ने लाडली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) के तहत सवा करोड़ से ज्यादा बहनों के खाते में तीसरी किश्त के 1209 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए.अब 250 रुपये की बढ़ोतरी के साथ इस योजना में महिलाओं को मासिक सहायता बढ़कर ₹3000 हो जाएगी। इसके साथ ही सीएम शिवराज रक्षाबंधन पर प्यारी बहनों को उपहार देंगे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिये अनेक निर्णय लिये गये। हर माह हजारों रुपये दिए जा रहे हैं। बेटियों के सशक्तिकरण के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की गई है। छात्राओं को निःशुल्क शिक्षा दी जा रही है। बहनें चुनाव लड़ रही हैं,समाज में उनका सम्मान बढ़ रहा है.

यह भी जानेLadli Behna Next Installment Big News : लाडली बहना योजना का पैसा पाने के लिए ये दस्तावेज हैं जरूरी,अभी इस आसान तरीके से करें

Leave a Comment