Senior Citizens New FD Rates : वरिष्ठ नागरिकों को यहां 9.10% ब्याज मिलेगा,विवरण यहां

Senior Citizens New FD Rates : जो वरिष्ठ नागरिक सावधि जमा ( Senior Citizens New FD Rates ) में निवेश करना पसंद करते हैं उनके लिए यह एक बोनस है। पैसाबाज़ार द्वारा संकलित आंकड़ों से पता चलता है कि छोटे वित्त बैंकों,छोटे और नए निजी बैंकों ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 9.1 प्रतिशत तक ब्याज दरें तय की हैं। बुजुर्गों को अपनी बचत का एक हिस्सा फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना चाहिए,जो तरलता प्रदान करते हैं और समय-समय पर ब्याज आय सुनिश्चित करते हैं।

Senior Citizens New FD Rates : वरिष्ठ नागरिकों को यहां 9.10% ब्याज मिलेगा,विवरण यहां

आपातकालीन कोष बनाने के लिए बचत उपयोगी होती है। हालांकि बैंक एफडी पर ब्याज कर योग्य है,अधिकांश वरिष्ठ नागरिकों के लिए कम कर स्लैब यह सुनिश्चित करता है कि यदि अन्य आय नगण्य है तो कर देयता न्यूनतम या शून्य है। यहां प्रत्येक श्रेणी के शीर्ष तीन बैंक हैं यानी लघु वित्त बैंक,निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक वरिष्ठ नागरिकों को अपनी तीन साल की सावधि जमा ब्याज दरों के मामले में सबसे अधिक ब्याज दरों की पेशकश करते हैं।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक Senior Citizens New FD Rates

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 9.1 प्रतिशत ब्याज देता है। छोटे वित्त बैंकों के बीच, यह सर्वोत्तम ब्याज दरें प्रदान करता है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.31 लाख रुपये हो जाता है। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ ( Senior Citizens New FD Rates ) नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 8.85 प्रतिशत ब्याज देता है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.30 लाख रुपये हो जाता है। फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 8.60 प्रतिशत ब्याज देता है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.29 लाख रुपये हो जाता है।

डीसीबी बैंक Senior Citizens New FD Rates

डीसीबी बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 8.50 प्रतिशत ब्याज देता है। निजी क्षेत्र के बैंकों में, यह सर्वोत्तम ब्याज दरें प्रदान करता है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.29 लाख रुपये हो जाता है। इंडसइंड बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 8 प्रतिशत ब्याज देता है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.27 लाख रुपये हो जाता है।एसबीएम बैंक इंडिया वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 7.8 प्रतिशत ब्याज देता है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.26 लाख रुपये हो जाता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा Senior Citizens New FD Rates

बैंक ऑफ बड़ौदा वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 7.55 प्रतिशत ब्याज देता है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में, यह सर्वोत्तम ब्याज दरें प्रदान करता है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.25 लाख रुपये हो जाता है। पंजाब नेशनल बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 7.5 प्रतिशत ब्याज देता है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.25 लाख रुपये हो जाता है। केनरा बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 7.3 प्रतिशत ब्याज देता है। 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.24 लाख रुपये हो जाता है।

छोटे निजी क्षेत्र के बैंक और नए निजी बैंक

छोटे निजी क्षेत्र के बैंक और नए निजी बैंक नई जमा राशि जुटाने के लिए उच्च ब्याज ( Senior Citizens New FD Rates ) दरों की पेशकश कर रहे हैं। डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन, आरबीआई की सहायक कंपनी, 5 लाख रुपये तक की सावधि जमा में निवेश की गारंटी देती है। एफडी पर डेटा 2 अगस्त तक का है, जैसा कि ऋणदाताओं की वेबसाइटों पर देखा गया है। ब्याज दरें 60-80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिकों (1 करोड़ रुपये से कम जमा राशि) के लिए हैं। सभी एफडी के लिए, त्रैमासिक कंपाउंडिंग मानी जाती है।

यह भी जाने :

Leave a Comment